पंजाब: सरहद पर तैनात BSF जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, करीब 4 किलो ड्रग्स बरामद

जवानों ने जब ड्रोन (Pakistani Drone) से मिले उस पांचों पैकेट को खोला तो उसमें से संदिग्ध प्रतिबंधित ड्रग्स (हेरोइन) निकला, जिसका कुल वजन करीब चार किलो सत्रह ग्राम था।

Pakistani Drone shot down

Punjab: BSF shot down Pakistani Drone at International Border in TarnTaran II Pic Credit: @Jagran

पंजाब के तरनतारन जिले के फिरोजपुर सेक्टर के पास अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात चौकन्ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) को मार गिराया है। ये ड्रोन करीब चार किलोग्राम ड्रग्स लेकर भारतीय सीमा में घुस आया था। 

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, हमले में एक नागरिक की मौत और दर्जनों घायल

बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, रविवार-सोमवार की दरम्यिानी रात में सीमा पर तैनात जवानों ने ड्रोन के उड़ने की आवाज सुनी थी। जिसके बाद उन्होनें पैरा बमों का इस्तेमाल कर उसे मार गिराया, लेकिन तड़के सुबह उस ड्रोन (Pakistani Drone) को मलबा बरामद हुआ। जिससे हरे रंग का एक छोटा सा बैग बंधा था। बैग को खोलने पर उसमें से चार पीली पन्नी और एक काली पन्नी से बंधा पैकेट मिला। 

अधिकारी ने आगे बताया कि जवानों ने जब ड्रोन (Pakistani Drone) से मिले उस पांचों पैकेट को खोला तो उसमें से संदिग्ध प्रतिबंधित ड्रग्स (हेरोइन) निकला, जिसका कुल वजन करीब चार किलो सत्रह ग्राम था। बताते चलें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत करोड़ों में है। वहीं काली पन्नी में बंधे पैकेटों का वजन ढाई सौ ग्राम था। वहीं भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन का मॉडल DJI Matrix 300 RTX था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें